4 अप्रैल 2023 का राशिफल- जानिए किन लोगों के चमकेंगे भाग्य

मेष राशि

घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है. प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है. यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है. आज कार्यक्षेत्र में अचानक आपके काम की छानबीन हो सकती है.

वृषभ राशि

आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है.

मिथुन राशि

अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है. इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा. इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं. आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं.

कर्क राशि

आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे. आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं. अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं. अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है.

सिंह राशि

अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर. आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे. लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे. उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है.

कन्या राशि

आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है. कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं.

तुला राशि

रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में हों. जी हाँ, आप वही ख़ुशनसीब हैं. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. इस राशि के छात्र आज मोबाइल पर सारा दिन बर्बाद कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि

प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें, क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं. जो आप करना चाहते हैं, उस ओर क़दम बढ़ाने में घबराएँ नहीं. आज घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं.

धनु राशि

अगर संभव हो तो ऐसे लोगों से दूर रहें जो धूम्रपान करते हैं, क्योंकि इससे पैदा होने वाले शिशु को नुक़सान हो सकता है. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है.

मकर राशि

किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा. सहकर्मियों के सहयोग से आप मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे. यह आपको कार्यक्षेत्र में बढ़त बनाने में मददगार साबित होगा.

कुंभ राशि

अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है. ग़ुस्से को फिर से भड़कने से रोकने के लिए उसकी इजाज़त लें, तो आसानी से इस परेशानी को हल किया जा सकता है. ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताज़गी बनाए रखें.

मीन राशि

आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा.

Pmc Publish

Learn More →