ग्रहों के राजा सूर्य अप्रैल में मेष राशि में गोचर करने वाले हैं, जानें सूर्य गोचर का फल-

ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। अब सूर्य 14 अप्रैल 2023 को 14:42 पर मेष राशि में गोचर करेंगे। सूर्य के मंगल ग्रह की राशि मेष में आने से कुछ राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ होगा और कुछ राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरत होगी। आइए जानें कि मेष राशि में सूर्य के गोचर का किन 4 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव-

1. वृषभ राशि-  सूर्य चौथे भाव का स्वामी है और वृष राशि के जातकों के लिए बारहवें भाव से गोचर कर रहा है। यहां बारहवां भाव हानि और चौथा भाव सुरक्षा से जुड़ा है। बारहवें भाव में सूर्य कई कष्ट और आर्थिक नुकसान लाता है। ऊपर से राहु की मेष राशि में उपस्थिति इन मुद्दों को और बढ़ाएगी। वृष राशि के जातकों को अपने दैनिक कार्यों में असफलताओं और देरी का अनुभव हो सकता है।  मेष राशि में सूर्य का यह गोचर बहुत उत्साहजनक नहीं हो सकता है और काम में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए जातकों को अधिक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ व्यक्तियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। 

2. कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य दूसरे भाव का स्वामी है और 10वें भाव में गोचर कर रहा है। दूसरा घर कमाई और परिवार का घर है। दूसरी ओर 10वां घर करियर और बॉस या अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करता है। द्वितीय भाव के स्वामी का दशम भाव से गोचर करना एक अच्छा गोचर है लेकिन राहु की उपस्थिति चीजों को थोड़ा मुश्किल बना सकती है क्योंकि राहु और सूर्य एक साथ आपको बेचैन कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपमें आत्मविश्वास और आत्मसम्मान की कमी भी हो सकती है क्योंकि आपको अवांछित विवादों और ऐसे मुद्दों में घसीटा जा सकता है जिनसे शायद आपका कोई लेना-देना नहीं है। सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

3. कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य 12वें भाव का स्वामी बनेगा और इस दौरान वह अष्टम भाव में गोचर करेगा। 12 वां घर व्यय और हानि का प्रतिनिधित्व करता है और 8 वां घर परिवर्तन और बाधाओं का प्रतिनिधित्व करता है और वहां राहु की उपस्थिति स्पष्ट रूप से अच्छी नहीं है। सूर्य और राहु मिलकर आपको चिंता में डालेंगे और इस गोचर के दौरान आपका खर्च बढ़ सकता है। आपका पेशेवर जीवन भी इस दौरान उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है क्योंकि आप काम पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे और काम में गलतियां कर सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप बदनामी हो सकती है। कुछ मूल निवासी अपनी नौकरी खो भी सकते हैं या अगर आप नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं तो आपको कुछ भी सार्थक नहीं मिल सकता है।

4. मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य 8वें घर का स्वामी है, जिससे चलते इसका नकारात्मक प्रभाव होगा और फिर राहु के साथ चौथे घर से होकर गुजरेगा। आठवां घर बाधाओं को दर्शाता है और चौथा घर हमारे आराम और विलासिता का है। सूर्य और राहु पेशे के 10वें घर पर भी सीधे दृष्टि डालेंगे और प्रभावित करेंगे। अगर आप एक व्यापारी  तो आपको सलाह दी जाती है कि इस गोचर के दौरान कुछ भी नया शुरू न करें और इस समय भारी मात्रा में निवेश करने से बचें। यह एक ऐसा समय है जब आप पेशेवर जीवन के साथ-साथ निजी जीवन में भी चीजें जिस तरह से चल रही हैं उससे आप काफी असंतुष्ट महसूस करेंगे। परिवार के साथ आपका सामना हो सकता है और इस दौरान घर में बेचैनी का माहौल बना रह सकता है। माता के साथ भी आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

Pmc Publish

Learn More →