भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक आज करेंगे..

भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक आज 11 बजे करेंगे। इस स्टोर में एपल के ग्राहकों को कई खास सुविधाएं दी जाएंगी।

 iPhone निर्माता कंपनी एपल मंगलवार (18 अप्रैल, 2023) को भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में अपने पहले Apple Store की शुरुआत करने जा रही है। कंपनी के इस स्टोर का नाम Apple BKC है। कंपनी द्वारा इस नए स्टोर की तस्वीरें भी जारी कर दी गई हैं।

बता दें, मौजूदा समय में भारतीय बाजार एपल के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस वजह कंपनी सीईओ टिम कुक एपल के नए स्टोर का उद्घाटन सुबह 11 बजे करेंगे। इसके लिए वे एक दिन पहले ही भारत आ चुके हैं। आइए जानते हैं इस स्टोर में क्या होगा खास…

लोकल कल्चर होगा सेलिब्रेट

एपल भारत में स्टोर खोलने पर लोकल कल्चर के साथ जुड़ने के लिए टूडे एट एपल (Today at Apple) सीरीज के तहत ‘मुंबई राइजिंग’ का आयोजन कर रहा है। इसमें विजिटर्स, स्थानीय कलाकारों और क्रिएटिव के साथ मिलकर लोकल कल्चर को सेलिब्रेट किया जाएगा।

रिन्यूएबल एनर्जी पर चलेगा स्टोर

ऐपल स्टोर काफी खास होगा, क्योंकि ये पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलेगा। कंपनी की ओर से इसके लिए सोलर पैनल भी लगाए गए हैं। एपल द्वारा बयान में भी कहा गया है कि ये स्टोर पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल होगा।

एपल स्टोर का डिजाइन

Apple BKC का डिजाइन भी काफी खास है। इसमें 4.50 लाख टिंबर एलिमेंट्स यूज किए गए हैं, जो इसके लुक में चार चांद लगा रहा है। साथ ही ग्लास का भी काफी अच्छा इस्तेमाल किया गया है।

100 कर्मचारी काम करेंगे

ग्राहकों के अनुभव को बेहतरीन करने के लिए 100 कर्मचारी होंगे और ये 20 अलग-अलग भाषाओं में बातचीत कर सकेंगे। इस स्टोर पर ग्राहकों को एपल पिक अप सर्विस भी दी जाएगी। यानी ग्राहक घर से ऑर्डर कर सकते हैं और एपल स्टोर आकर पिक अप कर सकते हैं।

Pmc Publish

Learn More →