IPL 2023 के सबसे हाई स्कोरिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 रनों से हराया

चिन्नास्वामी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले में रनों का अंबार लगा। दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की और मैच में कुल 444 रन ठोके गए। हालांकि, बैंगलोर के घर में सीएसके की टीम आखिरी ओवर में बाजी मारने में सफल रही।

चिन्नास्वामी में येलो आर्मी के हाथ लगी जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के खिलाफ आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। सीएसके ने 3 विकेट खोकर 226 रन बनाए। डेवोन कॉन्वे ने 83 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 52 रन कूटते हुए फैन्स का जमकर मनोरंजन किया।

227 रनों के लक्ष्य के जवाब में आरसीबी की तरफ से जमकर आतिशबाजी देखने को मिली। ग्लेन मैक्सवेल ने बल्ले से जमकर हल्ला काटा और 36 गेंदों पर 76 रन ठोके। वहीं, कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 33 गेंदों पर 62 रन जड़े। एक समय पर आरसीबी की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन सीएसके के हाथ लगी एक विकेट ने पूरा मैच पलट दिया।

दिनेश कार्तिक का विकेट बना टर्निंग पॉइंट

दरअसल, दिनेश कार्तिक जब तक क्रीज पर खड़े थे तो मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जेब में नजर आ रहा था। कार्तिक 14 गेंदों में 28 रन कूट चुके थे और चेन्नई से जीत को दूर लेकर जा रहे थे। हालांकि, बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आरसीबी का यह बल्लेबाज गलती कर बैठा और यहीं से मैच का रुख पूरी तरह से पलट गया।कार्तिक का जिस समय विकेट गिरा और वक्त बैंगलोर को जीत के लिए 20 गेंदों पर 36 रनों की दरकार थी और यह कार्तिक के लिए बाएं हाथ का खेल था। हालांकि, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी का दो ओवर के अंदर पवेलियन लौटना भी आरसीबी का काफी भारी पड़ा।

Pmc Publish

Learn More →