मणिपुर बीजेपी में असंतोष की अटकलों को सीएम बीरेन ने किया खारिज

मणिपुर बीजेपी में चल रहे सभी विवादों की अटकलों को मुख्यमंत्री नोंगथोम्बम बीरेन सिंह ने खारिज कर दिया है। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी में किसी भी तरह का संकट नहीं है। दरअसल हाल ही में तीन पदों के इस्तीफे के बाद मणिपुर में बैठक रखी गई थी।

इस बैठक के बाद सीएम बीरेन ने कहा की पार्टी में “सब कुछ ठीक” है। उन्होंने बताया कि एक मंत्री ने उनसे अनुपस्थिति की छुट्टी ली है जबकि अन्य तीन का दिल्ली में इलाज चल रहा है। इनके अलावा सभी लोग बैठक में शामिल हुए हैं।

दरअसल बीजेपी के पाओनम ब्रोजेन ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पाओनम ब्रोजेन ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को दिए इस्तीफे में कहा, “मैं व्यक्तिगत कारण की वजह से मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी इंफाल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। कृपया इसे स्वीकार किया जाए।’

विधायक करम श्याम का क्या है आरोप?

ब्रोजेन मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी की अध्यक्ष थे। ब्रोजेन से पहले सोमवार को बीजेपी के विधायक करम श्याम ने भी पर्यटन निगम मणिपुर लिमिटेड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। साथ ही आरोप भी लगाया कि उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई। उनसे पहले सीएम के सलाहकार रहे विधायक थोकचोम राधेश्याम ने अपनी शिकायतों के साथ 8 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था।

पार्टी में चल रही खटपट के पीछे की क्या हैं अटकलें?

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी के ये चार विधायक दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के सामने अपनी बात रखना चाहते हैं। मणिपुर में साल 2022 में विधानसभा चुनाव हुए थे। बीजेपी ने यहां बहुमत हासिल किया था। राज्य में 60 सीटों में से बीजेपी ने 37 सीटों पर जीत हासिल की थी।

अब चुनाव के अगले ही साल पार्टी में हलचल देखने को मिल रही है। हाल ही में एक के बाद एक 4 विधायकों में से तीन अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसा माना जा रहा है कि बीरेनी सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी में सरकार में असंतोष पनप रहा है।

Pmc Publish

Learn More →