22 अप्रैल 2023 का राशिफल: जानें किन राशियों पे होगी शनि देव की कृपा..

मेष राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार बढ़ सकता है। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आय में अवरोध आएगें। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। व्यर्थ के विवादों से चिंतित हो सकते हैं।

मिथुन राशि- वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। यात्रा के योग हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में भी वृद्धि होगी। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। खर्च बढ़ेंगे। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता हैं। कारोबार में परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। खर्च अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय के कुछ नये स्रोत विकसित हो सकते हैं। कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। मित्रों से भेंट होगी।

कन्या राशि- कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार में बदलाव के अवसर भी मिल सकते हैं। लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। रहन-सहन में असहज रहेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। अनावश्यक विवाद हो सकता है।

तुला राशि- धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त कार्य मिल सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान को कष्ट हो सकता है।

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें।  कार्यक्षेत्र में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के चलते परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। चिंता परेशान करेगी।

धनु राशि-धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु आलस्य की अधिकता भी रहेगी। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे।

मकर राशि- मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। आलस्य अधिक हो सकता है। वस्त्रों एवं वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। बातचीत में भी संयत रहें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं।

कुंभ राशि- मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिल सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी पैतृक सम्पत्ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा।

मीन राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है, परन्तु आय में वृद्धि भी होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। नौकरी में अफसरों से सम्बन्धों में सुधार होगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परिवार में समस्याएं बढ़ सकती हैं।

Pmc Publish

Learn More →