मौसम विभाग- आज से अगले चार-पांच दिनों तक देश के कई राज्यों में बारिश होगी

देश में अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक झमाझम बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि कुछ राज्यों में ओले गिरने का भी अनुमान है। विभाग की मानें तो दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश, यूपी और उत्तराखंड में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

एमपी से लेकर कर्नाटक तक में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में तो भारि बारिश की संभावना है।

महाराष्ट्र, गुजरात में भी बारिश

पूर्वी भारत की बात करें तो यहां भी अगले चार दिनों तक देश के इस हिस्से में अगले चार दिनों तक बारिश का अनुमान जताया गया है। विभाग ने बताया कि वहीं, पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान है। इसके इस दौरान महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, और गुजरात में के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

किन राज्यों में गिरेंगे ओले?

मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आज ओले गिर सकते हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों तक ओलावृष्टि का अनुमान है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं, दिल्ली में अगले 6 दिन तक बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा।

Pmc Publish

Learn More →