पहली बार गोरखपुर जिले में नगरीय निकाय चुनाव में BSF जवानों को किया जाएगा तैनात

निकाय चुनाव को लेकर गोरखपुर जिले में काफी सतर्कता बरती जा रही है। कहीं भी किसी प्रकार की अव्यवस्था न फैलने पाए इसे लेकर पुलिस के अधिकारी पूरी तरह सतर्क हैं। पहली बार गोरखपुर जिले में नगरीय निकाय चुनाव में बीएसएफ जवानों को तैनात किया जाएगा। जोन में केवल गोरखपुर जिले में ही बीएसएफ तैनात की गई है। जोन के अन्य 10 जिलों में एसएसबी, आईटीबीपी और पीएसी जवानों को तैनात किया गया है।

जिले में 500 पुरुष निरीक्षक व उप निरीक्षक तथा 14 महिला निरीक्षक उप निरीक्षक तैनात हैं। पुरुष कांस्टेबलों की उपलब्धता 2735 है जबकि महिलाओं की संख्या 593 है। गोरखपुर जिले को चुनाव की प्रक्रिया पूरी कराने के लिए 66 निरीक्षक व उपनिरीक्षक तथा 228 कांस्टेबल बस्ती से तथा 49 निरीक्षक और उप निरीक्षक तथा 103 कांस्टेबल संतकबीर नगर से मिलेंगे। प्रशिक्षण ले रहे 200 उप निरीक्षकों को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया जाएगा। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक गोरखपुर जोन के 11 जिलों में से केवल गोरखपुर में बीएसएफ जवानों को तैनात किया गया है।

गोरखपुर को तीन कम्पनी पीएसी भी मिली

निकाय चुनाव को सकुशल और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर पीएसी जवानों को भी तैनात किया गया है। पुलिस और प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि जिले को 3 कम्पनी पीएसी मिली है। इनमें से 1.87 कम्पनी पीएसी के जवान बूथों पर तैनात किए जाएंगे।

Pmc Publish

Learn More →