राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग के अनुसार अगले छह दिन तक बादल छाए रहेंगे..

राजधानी में शुक्रवार को आकाश में हल्के बादल छाए रहे। देर शाम तक कहीं कोई बारिश तो नहीं हुई लेकिन गर्मी से काफी राहत रही और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले छह दिन तक आकाश में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश व बूंदाबांदी होने की संभावना है। इससे मई के पहले सप्ताह में भी गर्मी से थोड़ी राहत रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलेगी। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

कितना रहा तापमान

शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस से कम है।

एक दिन पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इसके मुकाबले अधिकतम तापमान साढ़े तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं सुबह में न्यूनतम तापमान में ढाई डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई।

प्रदूषण के स्तर में गिरावट, मध्यम श्रेणी में रही हवा की गुणवत्ता

दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को प्रदूषण के स्तर में गिरावट हुई। इस वजह से दो दिन बाद हवा की गुणवत्ता खराब से मध्यम श्रेणी में पहुंच गई। इससे हवा की गुणवत्ता काफी हद तक साफ रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रहेगी। सीपीसीबी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 150, फरीदाबाद का 132, गाजियाबाद का 133, ग्रेटर नोएडा का 190, गुरुग्राम का 162 व नोएडा का एयर इंडेक्स 155 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में है। एक दिन पहले दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 219 था।

Pmc Publish

Learn More →