ज्योतिषविदों के अनुसार जल्द ही ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह कर्क राशि में करेंगे गोचर

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। बता दें कि 10 मई को ग्रहों के सेनापति मंगल कर्क राशि में गोचर करने वाले हैं। मंगल गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। बता दें कि मंगल ग्रह साहस, क्रोध, युद्ध और अस्त्र-शस्त्र के स्वामी माने जाते हैं। जिस जातक की कुंडली में मंगल उच्च स्थिति में होते हैं। उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन-किन राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ।

कुंभ राशि

मंगल कुंभ राशि के आठवें भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान जातकों को कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। वहीं न्याय क्षेत्र से जुड़े बाधाओं से भी मुक्ति प्राप्त होगी। इस दौरान परिवार का पूरा साथ मिलेगा और आय में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं।

कन्या राशि

ग्रहों के सेनापति मंगल कन्या राशि के 11वें भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान व्यापार क्षेत्र में वृद्धि होगी साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। दांपत्य जीवन में भी सुधार हो सकता है। सलाह दी जाती है कि इस दौरान जीवन साथी के साथ वाद-विवाद ना करें।

मीन राशि

10 मई को मंगल ग्रह मीन राशि के पांचवें भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान छात्रों को उन्नति प्राप्त हो सकती है। साथ ही जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें लाभ मिल सकता है। प्रेम संबंध में आ रहे मनमुटाव भी दूर हो सकते हैं। आय के नए स्रोत मिलेंगे, इसके भी संकेत मिल रहे हैं।

Pmc Publish

Learn More →