अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जापान दौरे में दूसरी बार उप्स मोमेंट का शिकार हुए

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जापान दौरे में दूसरी बार उप्स मोमेंट का शिकार हुए हैं। एक दिन पहले वो सीढ़ियों से गिरते हुए बाल-बाल बचे। इस बार उनका एक नया वीडियो सामने आया है।  जी-7 शिखर सम्मेलन में मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन इवाकुनी में जापानी प्रतिनिधियों से मिलते हुए बाइडेन अपना छाता नहीं खोल पाए। बारिश के बीच बाइडेन छाता खोलने की कोशिश करते नजर आए। लेकिन, असमर्थ हो जाने के बाद उन्होंने लोगों से मुलाकात जारी रखी। यह घटना कैमरे पर कैद हुई है। सोशल मीडिया लोग अमेरिकी राष्ट्रपति का मजाक बना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे लगभग एक मिनट के वीडियो में दिख रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बारिश में प्लेन से उतरते हुए छाता खोलने की कोशिश कर रहे हैं। उनके हाथ में एक काले रंग का छाता है। वह उसे खोलने की कोशिश करते दिखते हैं, पर नाकाम रहते हैं और फिर छाते को साइड में रखकर लोगों से मिलना जारी रखते हैं। 

इसके बाद जो बाइडेन जापान के विदेश मामलों के राज्य मंत्री केंजी यामादा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों से हाथ मिलाते हैं। इस दौरान भारी बारिश हो रही है और बाइडेन भीग रहे हैं, न तो कोई सुरक्षाकर्मी उन्हें छाता देता है या वो ही खुद छाता खोल पाते हैं। 

बाइडेन के इस वायरल वीडियो पर लोग जमकर मजे ले रहे हैं। लोग बोल रहे हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति छाता भी नहीं खोल पा रहे हैं। एक ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि- जापान में उतरने के बाद बाइडेन छाते से जूझते हुए। एक अन्य ने लिखा- “ओह तेरी! छाता द्वार! कितना भयानक है! 

बता दें कि इससे पहले भी जापान दौरे के दौरान बाइडेन का एक वीडियो वायरल हुआ था। हिरोशिमा में परमाणु युद्ध के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद सीढ़ियों से उतरते हुए उनका संतुलन बिगड़ जाता है और वह गिरने से बाल-बाल बचते हैं। जो बाइडेन ने 2024 में फिर से चुनाव कराने की योजना की घोषणा की है। चुनावों के बावजूद कि दो-तिहाई से अधिक अमेरिकियों का मानना ​​​​है कि वह दूसरे कार्यकाल के लिए सेवा करने के लिए अब बूढ़े हो गए हैं।

Pmc Publish

Learn More →