दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत अदालत ने 14 दिन और बढ़ाई गई

शराब घोटाला मामले में फंसे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज भी कोई राहत नहीं मिली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी है। सिसोदिया अब 1 जून तक जेल में ही रहेंगे।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को मंगलवार सुबह राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत 1 जून तक के लिए और बढ़ा दी है। इसके साथ ही साथ ही तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह स्टडी के उद्देश्य से कुर्सी और टेबल प्रदान करने के उनके अनुरोध पर विचार करें।

बता दें कि, अदालत ने गत 31 मार्च को सिसोदिया की जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि सिसोदिया इस मामले में आपराधिक साजिश के प्रथम दृष्टया सूत्रधार थे और उन्होंने दिल्ली सरकार में अपने और अपने सहयोगियों के लिए लगभग 90-100 करोड़ रुपये की अग्रिम रिश्वत के कथित भुगतान से संबंधित आपराधिक साजिश में ‘सबसे महत्वपूर्ण और प्रमुख भूमिका’ निभाई।

गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में कई बार पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं। 

Pmc Publish

Learn More →