पनामा-कोलंबिया सीमा से कुछ दूर कैरेबियन सागर में भूकंप के तेज झटके किए गए महसूस

पनामा-कोलंबिया सीमा से कुछ दूर कैरेबियन सागर में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.6 रही।

6.6 रही भूकंप की तीव्रता

जानकारी के मुताबिक, इस तीव्रता के साथ आए भूकंप में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी अब तक नहीं मिली है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने कहा कि भूकंप पनामा के प्यूर्टो ओबाल्डा से लगभग 41 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में केंद्रित था। उपरिकेंद्र 10 किलोमीटर (6 मील) की गहराई पर था।

एक हफ्ते पहले भी हिली थी धरती

आपको बता दें, 18 मई को भी मैक्सिको की धरती कांपी थी, उस दौरान 6.4 की तीव्रता से भूकंप आया था। 6.4 तीव्रता के भूकंप ने मध्य अमेरिकी राष्ट्र और दक्षिणी मैक्सिको के कुछ हिस्सों को हिलाकर रख दिया था। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने कहा कि इसका केंद्र कैनिला, ग्वाटेमाला की नगर पालिका से 2 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में था।

6.4 मापी गई थी तीव्रता

इससे पहले आए भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई थी। हालांकि, उस दौरान भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी। पड़ोसी देश की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी गई थी कि इससे उन्हें भी सुनामी जैसी आपदाओं के कोई संकेत नजर नहीं आए थए। 

Pmc Publish

Learn More →