इमरान खान इस वक्त संकट का सामना कर रहे, पढ़ें पूरी खबर ..

इमरान खान इस वक्त संकट का सामना कर रहे हैं। एक तरफ उन पर गिरफ्तारी और अयोग्यता की तलवार लटक रही है। ऐसे में उन्होंने प्लान-बी भी तैयार कर लिया है। पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी एक अदालत द्वारा खान की अयोग्यता के मामले में पार्टी का नेतृत्व करेंगे। खान ने शनिवार को लाहौर में अपने जमान पार्क आवास पर पत्रकारों और वकीलों के साथ एक बैठक में कहा, “अगर मैं अयोग्य ठहराया जाता हूं, तो शाह महमूद कुरैशी पार्टी चलाएंगे।”

जियो न्यूज के अनुसार, पिछले साल अप्रैल में सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से पीटीआई प्रमुख भ्रष्टाचार से लेकर आतंकवाद तक के कई मामलों का सामना कर रहे हैं। खान को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के गिरफ्तारी वारंट के अनुपालन में रेंजर्स कर्मियों द्वारा 190 मिलियन पाउंड के अल-कादिर ट्रस्ट मामले में 9 मई को गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी को अवैध घोषित करने के बाद पीटीआई प्रमुख को रिहा कर दिया गया था।

9 मई को खान की गिरफ्तारी ने देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसमें समर्थकों ने देश भर में रक्षा और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और आग लगा दी। जियो न्यूज के मुताबिक, शीर्ष नागरिक और सैन्य नेतृत्व वाली उच्च-स्तरीय राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने सेना अधिनियम सहित संबंधित कानूनों के तहत दंगाइयों पर मुकदमा चलाने की कसम खाई। 

सरप्राइज देंगे इमरान
इमरान खान ने 9 मई की बर्बरता को लेकर अपनी पार्टी से नेताओं के सामूहिक प्रस्थान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि स्थिति जल्द ही बदलने वाली है। उन्होंने कहा, “मैं आने वाले दिनों में एक बड़ा सरप्राइज दूंगा।”
खान ने कहा कि पार्टी के कुछ नेता मजबूरी में पार्टी छोड़ रहे हैं जबकि कुछ का पर्दाफाश हो गया है।

जियो न्यूज ने बताया कि युवाओं को अपनी पार्टी की एक बड़ी संपत्ति बताते हुए खान ने कहा कि पार्टी का टिकट उनका अधिकार है और कहा कि पीटीआई पार्टी नेताओं के इस्तीफे के बावजूद अगला आम चुनाव जीतेगी।
उन्होंने जनता के बीच अपनी पार्टी की लोकप्रियता का आकलन करने के लिए जनमत संग्रह कराने का भी आह्वान किया।

Pmc Publish

Learn More →