अमेरिका और चीन के बीच एक बार फिर टकराव की स्ठिति बनी ..

अमेरिका और चीन के बीच एक बार फिर टकराव की स्ठिति बन गई है। 30 मई को अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में दक्षिण चीन सागर के ऊपर एक चीनी लड़ाकू विमान को अमेरिकी मिलिट्री प्लेन के काफी करीब देखा गया।

यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने एक बयान में कहा कि चीन के जे-16 विमान को पिछले हफ्ते देखा गया और इस कारण से अमेरिकी आरसी-135 विमान को टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा। बयान में आगे कहा गया कि सुरक्षा और जिम्मेदारी के मद्देनजर अमेरिकी विमान उड़ान भरता रहेगा, जहां भी अंतरराष्ट्रीय कानून इसकी अनुमति देता है।

ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो

ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें एक लड़ाकू विमान को अमेरिकी प्लेन के काफी करीब से गुजरते हुए देखा जा रहा है। विमान के दिखने के कुछ ही सेकंड बाद आरसी-135 के कॉकपिट को झटके से हिलते हुए भी देखा जा सकता है। हालांकि, वॉशिंगटन में चीनी दूतावास ने इस पर अब तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं की है।

पिछले पांच वर्षों में चीन की बढ़ रही कार्रवाई

अमेरिकी रक्षा नेताओं का मानना है कि चीन की सेना पिछले पांच वर्षों में काफी अधिक आक्रामक हो गई है। इस क्षेत्र में अमेरिकी विमानों और जहाजों को रोका जा रहा है। बता दें कि हाल के महीनों में चीन और अमेरिका के बीच काफी तनाव बढ़ गया है।

Pmc Publish

Learn More →