स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ओडिशा रेल हादसे के पीड़ितों को दी जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने भुवनेश्वर पहुंचे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बालेश्वर रेल हादसे में घायल पीड़ितों को दी जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने भुवनेश्वर पहुंचे हैं। ओडिशा में हुए इस रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

AIIMS की टीम भी वायुसेना के विमान में रवाना

एम्स दिल्ली के चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम भी 1,000 से अधिक घायलों और 100 गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए चिकित्सा उपकरणों के साथ ओडिशा के ट्रेन दुर्घटना स्थल का भी दौरा करेगी।

दिल्ली के अन्य केंद्रीय सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर भी भारतीय वायुसेना के विमान से ओडिशा के लिए रवाना हो गए हैं। 

पलटी हुई बोगियां हटी, जोड़ा जा रहा ट्रैक

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आदित्य कुमार ने बताया कि पलटी हुई बोगियों को हटा दिया गया है और एक तरफ से ट्रैक को जोड़ने का काम चल रहा है।

IAF भी बचाव कार्य में लगा

शुक्रवार को ओडिशा के बालेश्वर में भीषण रेल दुर्घटना के बाद से राहत-बचाव कार्य तेजी से पूरा किया गया।  उधर, प्रभावित यात्रियों को लेकर वालेश्वर से एक विशेष ट्रेन रविवार की सुबह चेन्नई पहुंची। भारतीय वायु सेना (IAF) ने भी मृतकों और घायलों को निकालने के लिए Mi-17 हेलीकॉप्टर तैनात किए।

बता दें कि बालेश्वर जिले के बहानागा बाजार स्टेशन पर अलग-अलग पटरियों पर बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की टक्कर के चलते ये दुर्घटना हुई। शुक्रवार शाम हुए हादसे में इन दोनों पैसेंजर ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

Pmc Publish

Learn More →