04 जून 2023 का राशिफल- सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें अपनी राशि का हाल

मेष राशि- संतान को कष्ट होगा। किसी पैतृक सम्पत्ति के लिए विवाद की स्थिति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

वृष राशि- नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन राशि- नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशि- मीठे खानपान में रुचि रहेगी। मानसिक कठिनाइयां बढ़ सकती हैं। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिश्रम अधिक रहेगा। तनाव हो सकता है।

सिंह राशि- शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्च बढ़ेंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु कुछ बातों को लेकर नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी रहेगा। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि- नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियां हो सकती हैं। आय में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। वाहन मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे।

तुला राशि- स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। मनोवांछित परिणाम संदिग्ध हैं। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। यात्रा अधिक करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि- आय में वृद्धि होगी। माता से वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पुराने मित्रों से पुनःसंपर्क हो सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

धनु राशि- भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। क्रोध के अतिरेक से बचें। वाणी में मधुरता रहेगी।  नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी पैतृक कारोबार से धन की प्राप्ति हो सकती है।व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। व्यवधान आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि- पारिवारिक समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन भी सम्भव है। आत्मविश्वास बहुत रहेगा, लेकिन मन परेशान भी हो सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ राशि- जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। संचित धन में कमी रहेगी। माता का साथ मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में सफल रहेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिश्रम भी अधिक रहेगा। आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कारोबार का विस्तार हो सकता है, लेकिन यथोचित लाभ की आशा नहीं है।

मीन राशि- किसी कानूनी मसले का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। संयत भी रहें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। क्रोध की अधिकता रहेगी। परिवार में कलहपूर्ण स्थिति रहेगी। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं।

Pmc Publish

Learn More →