अन्तर्राष्ट्रीय

अंतरिक्ष में क्या मिस कर रही हैं सुनीता विलियम्स ? 

नासा एस्ट्रोनॉट्स सुनीता विलियम्स (Sunita Williams) और बुच विल्मोर (Butch Wilmore) अंतरिक्ष में फंसे हैं। इस साल जून के पहले हफ्ते में बोइंग स्टारलाइनर स्पेसक्राफ्ट सुनीता और बुच को अंतरिक्ष में ले गया था।

स्पेस स्टेशन से सुनीता और विल्मोर लगातार अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं। अंतरिक्ष में रह रहीं सुनीता ने बताया है कि वो अपने दो डॉग्स, दोस्तों और परिवारवालों को काफी याद कर रही हैं।

अंतरिक्ष पर क्या मिस कर रहीं हैं सुनीता?
सुनीता विलियम्स ने कहा, मैं धरती पर दौड़ती, चलती रहती हूं, दिमाग में हमेशा ही बहुत सी चीजें चल रही होती है। आप पृथ्वी पर ही रहना पसंद करते हैं। मुझे अपने डॉग्स को सुबह मॉर्निंग वॉक पर ले जाना, पक्षियों की चहचहाहट सुनना पसंद है। ये ऐसी चीजें हैं, जिसे मैं काफी चीजों को याद कर रही हूं।

कुछ दिनों पहले सुनीता ने अंतरिक्ष से किए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मैं यहां फंसी और ऑर्बिट में कई महीने बिताना मुश्किल तो था, लेकिन मुझे स्पेस में रहना काफी पसंद है।

अगले साल फरवरी में धरती पर लौटेंगी सुनीता
बता दें कि फरवरी 2025 में दोनों फंसे हुए अंतरिक्ष यात्रियों को वापस पृथ्वी पर लेकर आएगा। वहीं, 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति (US Election) चुनाव होना है। गौरतलब है कि दोनों अमेरिकी एस्ट्रोनॉट्स भी वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

Related Articles

Back to top button