राजस्थानराज्य

अजमेर: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर दरगाह में पहली बार हुआ ऐसा आयोजन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन पूरे देशभर में धूमधाम के साथ मनाया गया। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा कार्य के रूप में मनाया तो वहीं दूसरी ओर शहर में विभिन्न आयोजन किए गए और प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया गया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में भी बड़ी देग बनवाई गई। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दरगाह में इतना बड़ा आयोजन दरगाह के खादिमों द्वारा किया गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 74 साल के हो गए। उनके इस जन्मदिन पर मंगलवार (17 सितंबर) की रात को अजमेर शरीफ दरगाह में शाकाहारी लंगर का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत रात 11 बजे से हुई। इस दौरान अजमेर शरीफ दरगाह की बड़ी शाही देग में 4000 किलो मीठे चावल, शुद्ध घी, मेवा, जाफरान और केसर मिलाकर बनाए गए, जिन्हें अल सुबह लोगों को वितरित किया गया। इस शाकाहारी लंगर का आयोजन पीएम मोदी के जन्मदिन और ‘सेवा पखवाड़ा’ के तहत किया जा रहा है।

दरगाह के गद्दीनशीन व चिश्ती फाउंडेशन के हाजी सलमान चिश्ती ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर विशेष लंगर का आयोजन किया जा रहा है। दरगाह में बड़ी देग मे लंगर पकाया गया और सुबह सभी जायरीनों को बांटा गया। गद्दीनशीन अफशान चिश्ती ने बताया कि देश में अमन और शांति का पैगाम देने वाली दरगाह में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेहत सलामती व उनकी लंबी उम्र के लिए दुआ की गई और दरगाह में चादर पेश की गई। इसके बाद गरीब नवाज की दरगाह में स्थित बड़ी देग में लंगर पकाया गया और सभी को बांटा गया।

Related Articles

Back to top button