उड़ीसाराज्य

अब 24 घंटे बांग्लादेशी घुसपैठियों पर रखी जाएगी नजर

पड़ोसी बांग्लादेश में हिंसा के बाद बांग्लादेशियों की घुसपैठ भारत के विभिन्न प्रदेशों में होने लगी है। ओडिशा भी इस घुसपैठ से अछूता नहीं है, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस इसे ना तो स्वीकार करता है और ना ही इंकार कर सकता है।

वहीं, हिंदू संगठनों की ओर से बारंबार आरोप लगाया जाता रहा है कि ओडिशा में बांग्लादेशियों की घुसपैठ हो रही है। इसी का नतीजा है कि इन दिनों ओडिशा के विभिन्न जिलों में बांग्लादेशी के संदेह में पश्चिम बंगाल के मजदूर मुश्किल में हैं।

संबलपुर जिला के रेढ़ाखोल इलाके से दर्जनों मजदूर वापस अपने गांव लौट चुके हैं। ऐसे समय में संबलपुर जिला पुलिस की ओर से संबलपुर जिला में बांग्लादेशियों पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रुम शुरु किया गया है।

24 घंटे रखी जाएगी निगरानी
इस बारे में जानकारी देते हुए संबलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरेश पांडे ने बताया है कि जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश भामो के निर्देश पर 16 अगस्त से जिला पुलिस मुख्यालय में 24 × 7 कंट्रोल रुम शुरु किया गया है।

इस कंट्रोल रुम का जिम्मा तीन इंस्पेक्टर को सौंपा गया है, जो आठ आठ घंटे की पारी से ड्यूटी करेंगे। इस कंट्रोल रुम में संदिग्ध बांग्लादेशियों के बारे में सूचना मिलते ही संबद्ध इलाके के एसडीपीओ और थानेदार को अवगत कराया जाएगा।

पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ और उसके कागजातों की जांच कर यह पता लगाएगी कि वह बांग्लादेशी है या नहीं। बांगलादेशी होने की पुष्टि के बाद उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button