पंजाब

अमरगढ़ का आप विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा हिरासत में

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के अमरगढ़ से विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में हिरासत में लिया है। उनके खिलाफ गत साल से ईडी जांच कर रही थी। 

सूत्रों से पता चला है कि उन्हें शाम तक ईडी मोहाली अदालत में पेश कर सकती है। जालंधर ईडी की टीम ने गज्जनमाजरा को उस समय हिरासत में ले लिया जब सोमवार सुबह वह मालेरकोटला जिले के अमरगढ़ में आप कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले ईडी उन्हें चार बार समन भेज चुकी थी। 

वहीं आम आदमी पार्टी ने इस पूरे मामले में कड़ी प्रतिक्रिया दी। आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है और आप नेताओं को डराने-धमकाने की कोशिश कर रही है।

इसलिए चर्चा में आए थे गज्जनमाजरा
आप विधायक जसवंत सिंह उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने कहा था कि वे विधायक के रूप में मिलने वाली तनख्वाह का सिर्फ एक रुपया लेंगे। इस संबंध में उन्होंने एक शपथ पत्र भी दिया था।

पिछले साल भी पड़ी थी रेड
सितंबर 2022 में ईडी की एक टीम ने गज्जनमाजरा के घर के अलावा अमरगढ़ में उनके परिवार द्वारा संचालित एक स्कूल और एक पशु चारा फैक्टरी पर छापा मारा था। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पिछले साल 40.92 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामले में उनकी संपत्तियों की छापेमारी की थी, जिसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ पीएमएलए मामला दर्ज किया था। 

सीबीआई ने कहा था कि तलाशी के दौरान16.57 लाख की राशि, 88 विदेशी मुद्रा नोट और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए। याद रहे कि लुधियाना स्थित बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा द्वारा मालेरकोटला के गौंसपुरा में गज्जनमाजरा की फर्म के खिलाफ शिकायत के बाद सीबीआई जांच की गई थी।  बैंक की शिकायत में कहा गया है कि उसके निदेशकों के माध्यम से फर्म ने बंधक स्टॉक को छुपाया था और गलत और बेईमान इरादे से बही ऋणों को डायवर्ट किया था। ताकि इसे लेनदार बैंक को निरीक्षण के लिए और सुरक्षित लेनदार के रूप में वसूली के लिए उपलब्ध न कराया जा सके।

Related Articles

Back to top button