राजस्थानराज्य

अलवर: पानी के समस्या को लेकर सड़क पर उतरी महिलाएं, विरोध कर लगाया जाम

अलवर के वार्ड नंबर पच्चीस, राजाजी का बास, लाल डिग्गी और तंवर कॉलोनी में पानी सप्लाई की समस्या बनी हुई है। पानी सप्लाई वाली बोरिंग की मोटर बार-बार खराब होने और पानी की पाइपलाइन फटने के चलते स्थानीय लोगों ने परेशान होकर गुरुवार को सड़क जाम कर दी। काफी देर तक महिलांए सड़क पर खड़ी रहीं है, सूचना पर अरावली विहार थाना और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय पार्षद लोचन यादव और महिलाओं को समझाइश कर जाम खुलवाया।

स्थानीय महिलाओं ने बताया कि पिछले बीस दिनों से कभी बोरिंग की मोटर खराब हो जाती है तो कभी पाइपलाइन फट जाती है। ठेकेदार द्वारा बोरिंग में हल्के पाइप जोड़े गए, जिससे लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछली बार जलदाय विभाग द्वारा ठेकेदार को भेजकर बोरिंग से पाइपलाइन को जोड़ा गया था, लेकिन वह ज्यादा दिन नहीं चली और पानी लीक होने लगा। इसके बाद जलदाय विभाग ने ठेकेदार को पाइपलाइन और बोरिंग की मोटर बदलने के लिए भेजा। इस दौरान मोटर बदल भी दी गई, लेकिन वह भी जल्द ही खराब हो गई।

इस समस्या से आक्रोशित महिलाओं ने वार्ड पार्षद लोचन यादव के नेतृत्व में जाम लगा दिया। इसके बाद ठेकेदार ने सुधार के लिए टीम मौके पर भेजी और दुबारा नई मोटर व पाइपलाइन जोड़ने का काम शुरू किया। तब जाकर महिलाओं ने जाम खोला।

Related Articles

Back to top button