राज्यहरियाणा

आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए हरियाणा के विकास राघव

सोहना खंड के राजपूत बामूल्य गांव दौहला के निवासी विकास राघव करीब पांच साल पहले मां भारती की रक्षा करने के लिए 2 राजपूत रेजिमेंट में फतेहगढ़ सेंटर से भर्ती हुए थे। जो फिलहाल 10 राजपूत रेजिमेंट में जम्मू कश्मीर के डोडा में तैनात थे। जो एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वीर गति को प्राप्त हो गए। जिनके पार्थिव शरीर को दोपहर तक उनके पैतृक गांव दौहला में लाया जाएगा। और सैन्य सम्मान के साथ गांव की श्मशान भूमि में पंचतत्व में विलीन किया जाएगा।

बता दें की विकास राघव एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखता था, जो कि अपने भाई बहनों में सबसे छोटा था। विकास राघव का एक बड़ा भाई और एक बड़ी बहन है। जिसकी शादी करीब दो साल पहले हो चुकी है। वहीं विकास के बड़े भाई की शादी भी हो चुकी है। जो कि एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है वहीं विकास परिवार में सबसे छोटा था जिसकी शादी अभी दो माह बाद होनी थी। विकास के पिता पहले प्राइवेट जॉब करते है, लेकिन फिलहाल घर पर ही रहते है। जिसकी माता गृहणी है।

बता दें कि देश के नाम अपनी सहादत देने वाला विकास राघव बड़ा की हसमुख व नेकदिल इंसान था। जिनकी सहादत के बाद गांव सहित पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार विकास राघव का पार्थिव शरीर दोपहर बाद उनके पैतृक गांव दौहला पहुंचेगा। जहां पर पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। जिसके बाद गमगीन माहौल में उसके विकास राघव के पार्थिव शरीर को गांव की श्मशान भूमि के अंदर पंचतत्व में विलीन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button