अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायली हवाई हमलों से थर्राया गाजा, 14 फलस्तीनियों की मौत

इजरायल-हमास के बीच अक्टूबर से युद्ध शुरू होने के बाद से थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शनिवार को उत्तरी गाजा पट्टी में इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 14 फलस्तीनी मारे गए। सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों ने शनिवार को मीडिया को बताया कि इजरायली जेट विमानों ने जबालिया शरणार्थी शिविर में एक घर पर बमबारी की, जिसमें एक पत्रकार, उसकी पत्नी, उसके दो बच्चे और उसकी मां की मौत हो गई।

रिहायशी इलाकों पर बमबारी

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा शहर के उत्तर में जरका इलाके में एक और घर को निशाना बनाया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, उत्तरी गाजा के अल-सफ्तावी इलाके में विमानों ने एक रिहायशी घर पर बमबारी की, जिसमें बच्चों और महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई।

लेबनान में सीरियाई बच्चों सहित सात लोग घायल

दक्षिणी लेबनान के विभिन्न क्षेत्रों में इजरायली हवाई हमलों में चार विस्थापित सीरियाई बच्चों सहित सात लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इजरायली ड्रोन और युद्धक विमानों ने दक्षिण-पूर्वी गांव हौला में एक घर पर हवाई हमला किया, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए, तीन घर नष्ट हो गए और आठ अन्य क्षतिग्रस्त हो गए। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।

शरणार्थी शिविर में हवाई और तोपखाने की गोलाबारी

गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा और खान यूनिस के इलाकों और मध्य गाजा पट्टी में नुसेरात शरणार्थी शिविर में हवाई और तोपखाने की गोलाबारी जारी है। हालांकि, इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि एन्क्लेव में इसकी परिचालन गतिविधि जारी है। आईडीएफ सैनिकों ने राफा क्षेत्र में ‘सटीक, खुफिया-आधारित परिचालन गतिविधि’ जारी रखी है और मध्य गाजा में अभियान चलाया है, क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के स्थलों पर लक्षित छापे मारे हैं।

शनिवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान, इजरायली सेना ने 37 फलस्तीनियों को मार डाला और 54 अन्य को घायल कर दिया, जिससे अक्टूबर 2023 से मरने वालों की संख्या 38,919 हो गई, जबकि 89,622 घायल हुए।

Related Articles

Back to top button