उत्तराखंडराजनीतिराज्य

उत्तराखंड: कांग्रेस का अगला मिशन निकाय और केदारनाथ विस उपचुनाव

बदरीनाथ और मंगलौर उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस का अगला मिशन निकाय और केदारनाथ विधानसभा में उपचुनाव है। इसके लिए पार्टी ने चुनावी रणनीति बनाने शुरू कर दी है। दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी एवं सांसद शैलजा कुमारी ने प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर एकजुट होकर संगठन को मजबूत करने के निर्देश दिए।

बैठक में आगामी निकाय व केदारनाथ सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रभारियों व पर्यवेक्षक को नियुक्त करने के लिए 10 सदस्यीय कमेटी गठित की गई। इस कमेटी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल के नेता, उप नेता समेत अन्य वरिष्ठ नेता होंगे।

जो आपस में विचार विमर्श करने के लिए प्रभारियों व पर्यवेक्षकों की नियुक्त करने का निर्णय लेंगे। प्रदेश प्रभारी शैलजा ने बदरीनाथ व मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की जीत पर नेताओं को बधाई दी। कहा, जिस तरह से दोनों सीटों पर कांग्रेस नेताओं ने एकजुटता से चुनाव लड़कर जीत हासिल की, उसी तरह आगामी निकाय व केदारनाथ उपचुनाव में भी पार्टी नेताओं को काम करना होगा।

वरिष्ठ नेता कोई भी ऐसा बयान न दें, जिससे पार्टी कमजोर हो और कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटे। बैठक में प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने आगामी चुनावी रणनीति को लेकर प्रदेश प्रभारी को सुझाव दिए। बैठक में पूर्व सीएम हरीश रावत, विधायक प्रीतम सिंह, भुवन कापड़ी, विक्रम नेगी, पूर्व मंत्री नवप्रभात, शूरवीर सिंह सजवाण, हरक सिंह रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, प्रकाश जोशी, जोत सिंह गुनसोला, वीरेंद्र रावत आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button