टेक्नोलॉजी

एंट्री लेवल iPad लॉन्च करने की तैयारी में Apple

Apple ने हाल ही में भारत और ग्लोबल मार्केट में iPad Mini 7 को अनवील किया है। अब कंपनी कथित तौर पर एंट्री-लेवल iPad को अपडेट करने की प्लानिंग कर रही है। अपडेटेड आईपैड को अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, 11th जेनरेशन का Apple iPad अगले साल अमेरिका में मार्च-मई में रिलीज हो सकता है। इस दौरान एपल के नए आईपैड एयर और iPhone SE 4 को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। आइए इसके बारे में अब तक सामने आई डिटेल के बारे में जानते हैं। 

Apple iPad 11th जेनरेशन (एक्सपेक्टेड)

रिपोर्ट के अनुसार 11th जेनरेशन iPad का डिजाइन iPad 10th जेन की तरह ही हो सकता है। हालांकि इसमें परफॉर्मेंस के मामले में जरूरी बदलाव देखने को मिल सकता है। मौजूदा बेस iPad 2 साल से अधिक पुराना है। याद दिला दें कि Apple ने नवंबर 2022 में 10वीं पीढ़ी के iPad को पेश किया था।

इसमें A14 बायोनिक चिपसेट और 10.9 इंच की LCD स्क्रीन है। एपल के पास iPads के लिए आमतौर पर दो साल का समय होता है। इस हिसाब से नया आईपैड आने में ज्यादा वक्त नहीं है। iPad 11th जेनरेशन के आईपैड की एंट्री A16 चिप के साथ हो सकती है, लेकिन बिना एपल इंटेलिजेंस के।

Apple iPad Mini 7 की सेल

नवीनतम iPad mini 7 टैबलेट अब भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। Apple iPad mini 7 में 8.3 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है और यह एपल के अपने A17 Pro चिपसेट द्वारा संचालित है। टैबलेट एपल पेंसिल प्रो के लिए सपोर्ट के साथ आता है। यह iPadOS 18 चलता है।एपल आईपैड मिनी 7 मॉडल में A17 प्रो चिप दी गई है, यही सेम चिप आईफोन प्रो में भी दी गई थी। इसमें एपल इंटेलिजेंस फीचर्स भी दिए गए हैं। नए मॉडल में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और वाई-फाई 6 की सुविधा भी मिल रही है।इसकी कीमत क्रमशः वाई-फाई और सेलुलर मॉडल के लिए 49,900 रुपये और 64,900 रुपये से शुरू होती है। यह चार कलर ऑप्शन में मौजूद है, जिसमें कि ब्लू, वॉयलेट भी शामिल हैं। कस्टमर्स एपल iPad mini 7 को Apple.in और दूसरे रिटेल ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों से खरीद सकते हैं।

Related Articles

Back to top button