टेक्नोलॉजी

एक बार में तीन महीने की छुट्टी! Jio का ओटीटी वाला सस्ता रिचार्ज प्लान

अफोर्डेबल रिचार्ज प्लान खोजना यूजर्स के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। खासकर टैरिफ में बढ़ोत्तरी के बाद तो यूजर्स पैसे बचाने के लिए सिम भी बदल रहे हैं। कुछ प्लान को छोड़ दें तो सभी की कीमत ज्यादा है और बेनिफिट कम। हालांकि एयरटेल- जियो और बीएसएनएल समेत सभी कंपनियों के पास एकाध प्लान तो ऐसा है ही, जो वैल्यू फॉर मनी है।

हम यहां जियो के 84 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें कॉलिंग-डेटा समेत ओटीटी का मजा भी मिलता है। साथ ही बीएसएनएल के प्लान के बारे में भी बताएंगे।

Jio Rs 949 रिचार्ज प्लान
जियो के इस प्रीपेड प्लान में 84 दिन के लिए सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और फ्री इंटरनेशनल रोमिंग मिलती है। इसमें डेली 2GB हाईस्पीड डेटा रोलआउट किया जाता है। अगर डेली डेटा पैक खत्म हो जाए तो अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का मजा लिया जा सकता है। इस प्लान में 100 एसएमएस भेजने की सुविधा भी मिलती है। आखिर में ओटीटी की बात करें तो यह प्लान 949 रुपये में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में ऑफर करता है।

BSNL Rs 997 प्रीपेड प्लान
जियो के प्लान जितनी कीमत पर बीएसएनएल भी एक प्रीपेड प्लान ऑफर करता है। इसमें 84 दिन के बजाय 160 दिन यानी 5 महीने से भी ज्यादा की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में डेली 2GB डेटा रोलआउट किया जाता है। अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 एसएमएस भेजने की सुविधा मिलती है। इस प्लान की खास बात है कि इसमें जियो के मुकाबले ज्यादा दिन की वैलिडिटी लगभग सेम बेनिफिट्स के साथ मिल रही है।

Jio vs BSNL: दोनों में कौन-सा बेस्ट
दोनों प्लान में कुछ खासियतें समान हैं, लेकिन कुछ बड़े अंतर भी हैं, जो प्लान खरीदने से पहले आपको देखने होंगे। जैसे जियो के प्लान डेली डेटा पैक खत्म होने के बाद अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा। जबकि बीएसएनएल के प्लान में ऐसा नहीं है। साथ जियो के प्लान में ओटीटी का मजा भी है। दूसरी ओर बीएसएनएल का प्लान ऐसे लोगों के लिए बेस्ट है जिनका काम 2GB डेटा में चल जाता है और उन्हें कम खर्च में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान चाहिए। ध्यान रखें सर्विस के मामले में तो जियो ही आगे है। क्योंकि बीएसएनएल अभी 4G सर्विस ही दे रहा है।

Related Articles

Back to top button