दिल्लीराज्य

एमसीडी: वार्ड समितियों के चुनाव की तिथि बदलने की मांग

आप के चार पार्षदों ने वार्ड समितियों के चुनाव चार सितंबर को न कराने के लिए आयुक्त को पत्र लिखा है। उन्होंने चुनाव कार्यक्रम दोबारा तय करने का आग्रह किया है। एमसीडी ने बुधवार को वार्ड समितियों के चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की थी। एमसीडी चार सितंबर को चुनाव करा रही है।

आप पार्षद प्रेम चौहान, रमेश चंद्र, तिलोतमा चौधरी व आशु ठाकुर ने आयुक्त को वार्ड समितियों के चुनाव चार सितंबर को नहीं कराने के लिए पत्र लिखा है। इनमें दो पार्षदों ने अपना स्वास्थ्य सही नहीं होने, एक पार्षद ने अपनी मां के बीमार होने और एक पार्षद ने दिल्ली से बाहर होने का हवाला देते हुए 30 अगस्त को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आने में असमर्थता जताई है। उधर, एमसीडी के अधिकारी पार्षदों के पत्रों पर टिप्पणी करने से बच रहे है। उन्होंने केवल इतना ही कहा कि चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है और वर्तमान तिथि पर चुनाव करवाने की प्रक्रिया जारी है।

इधर, एमसीडी में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने आप पर दिल्ली का विकास रोकने का आरोप लगाया है। इस कड़ी में वह स्थायी समिति का गठन न होने देने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रही है। वह पहले स्थायी समिति के भाजपा के तीन सदस्यों के जीतने के मुद्दे पर हाईकोर्ट गई। इसके बाद उपराज्यपाल के पार्षद मनोनीत करने के कदम को सुप्रीम कोर्ट चुनौती दी।

चुनाव टालने की मांग अलोकतांत्रिक : कपूर
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि आप को लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं में कोई यकीन नहीं है। इस कारण वह लगभग 20 माह से एमसीडी की वार्ड समितियों, स्थायी समिति और अन्य समितियों का गठन नहीं होने देे रही है। आप की मांग अलोकतांत्रिक प्रवृति का ठोस प्रमाण है।

आप पार्षद रामचंद्र ने की पार्टी में दोबारा वापसी
पार्षद रामचंद्र ने भाजपा में शामिल होने के बाद आप में वापसी की है। रामचंद्र बवाना से विधायक भी रह चुके हैं। रामचंद्र ने बताया कि उनको गलत निर्णय का एहसास हुआ है। उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह और डॉ. संदीप पाठक समेत आप के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर पार्टी में दोबारा वापसी की है। इस अवसर पर रामचंद्र ने कहा कि आप ही ऐसी है जो काम करने पर विश्वास करती है।

Related Articles

Back to top button