मनोरंजन

एसएस राजामौली के कायल हुए ‘अवतार’ के डायरेक्टर जेम्स कैमरून

बाहुबली और आरआरआर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से दुनियाभर में नाम कमाने वाले फिल्ममेकर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की डॉक्युमेंट्री मॉडर्न मास्टर्स: एसएस राजामौली (Modern Masters: SS Rajamouli) रिलीज हो गई है। ओटीटी पर रिलीज होते ही राजामौली की डॉक्युमेंट्री चर्चा बटोर रही है।

एसएस राजामौली की डॉक्युमेंट्री में निर्देशक के करियर की झलक देखी गई है। वह किस तरह फिल्मों का निर्देशन करते हैं, इसका नजारा भी दिखाया गया। बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर से लेकर प्रभास और राम चरण जैसे सितारों ने भी राजामौली की तारीफ की है। डॉक्युमेंट्री में हॉलीवुड फिल्ममेकर जेम्स कैमरून (James Cameron) ने भी बताया कि वह राजामौली के निर्देशन के बारे में क्या सोचते हैं।

राजामौली की तारीफ में बोले जेम्स कैमरून
डॉक्युमेंट्री में जेम्स कैमरून का एक इंटरव्यू लगाया गया, जिसमें उन्होंने राजामौली के निर्देशन की तारीफ की है। उन्होंने कहा, “यह किसी कॉम्प्लीमेंट से कम नहीं है। बतौर फिल्ममेकर हम सभी पर वही प्रभाव है, जिसने बड़े होते हुए हमें प्रभावित किया लेकिन उन्होंने (राजामौली) ने अपनी खुद की राह बनाई।”

जेम्स कैमरून ने आगे कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि यह एक मस्कुलर स्टाइल है लेकिन मैं अभिनेता की ताकत या शारीरिकता की बात नहीं कर रहा हूं। वह इसे अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं लेकिन यह उनका स्टाइल है जिसमें बहुत ऊर्जा है, बहुत गतिशीलता है। इसमें से बहुत कुछ एक अविस्मरणीय तरीके से आपकी चेतना में समा जाता है।”

हॉलीवुड फिल्म से की आरआरआर की तुलना
प्रियंका चोपड़ा स्टारर सिटाडेल के प्रोड्यूसर जो रुसो (Joe Russo) ने राजामौली के फिल्ममेकिंग की तारीफ की। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हॉलीवुड में लोग आरआरआर से दंग रह गये थे। मुझे लगता है कि यहां क्राफ्ट का लेवल हॉलीवुड की किसी भी बड़ी फिल्म, किसी भी बड़े पैमाने की फिल्म के बराबर है।”

कहां स्ट्रीम हो रही राजामौली की डॉक्युमेंट्री?
मालूम हो कि आरआरआर के गाने नाटू नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म से राजामौली दुनिया के बेहतरीन निर्देशकों में शुमार हो गये थे। एसएस राजामौली की डॉक्युमेंट्री ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। मालूम हो कि

Related Articles

Back to top button