कारोबार

एसबीआई की 4 एफडी स्कीम्स में मिल रहा है तगड़ा ब्याज

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों के लिए कई स्पेशल एफडी स्कीम (SBI Special FD Scheme) चला रहा है। यह एफडी स्कीम्स निवेशकों को बेस्ट रिटर्न ऑफर कर रही है। जी हां, हम एसबीआई की SBI अमृत कलश, अमृत वृष्टि, SBI ग्रीन रुपी टर्म डिपॉजिट और SBI सर्वोत्तम एफडी के बारे में बात कर रहे हैं। इन एफडी स्कीम में निवेश करके आप मोटा फंड जमा कर सकते हैं।

एसबीआई अमृत कलश एफडी (SBI Amrit Kalash FD Scheme)
एसबीआई की अमृत एफडी स्कीम में सामान्य नागरिकों को 7.1 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं सीनियर सिटिजन को 7.6 फीसदी का ब्याज मिलता है। यह एफडी स्कीम 444 दिन में मैच्योर होती है। अगर आप भी एसबीआई की इस स्कीम में निवेश का सोच रहे हैं तो बता दें कि इसमें निवेश की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है। वैसे उम्मीद जताई जा रही है कि बैंक इस बार भी एफडी में निवेश की समयसीमा को बढ़ा देगी।

एसबीआई अमृत वृष्टि एफडी (SBI Amrit Vrishti FD Scheme)
एसबीआई की अमृत वृष्टि एफडी भी 444 दिन में मैच्योर हो जाती है। इस स्कीम में भी निवेशकों को 7.25 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं बैंक सिनीयर सिटिजन को 7.75 फीसदी का ब्याज ऑफर करती है। इस स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख 31 मार्च 2025 तय की गई है।

एसबीआई ग्रीन रुपी टर्म डिपॉजिट (SBI GREEN RUPEE TERM DEPOSIT)
एसबीआई ग्रीन रुपी टर्म डिपॉजिट एक स्पेशल टर्म डिपॉजिट स्कीम है। इस स्कीम में भारतीय नागरिक के साथ एनआरआई भी निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में न्यूनतम निवेश की राशि 1000 रुपये है और अधिकतम निवेश की कोई लिमिट नहीं है। यह टर्म डिपॉजिट का तीन टेन्योर- 1111 दिन, 1777 दिन और 2222 दिन है। इस स्कीम में 6.65 फीसदी से 7.40 फीसदी तक का ब्याज मिलता है।

एसबीआई की सर्वोत्तम एफडी (SBI Sarvottam FD)
एसबीआई की सर्वोत्तम एफडी में अधिकतम निवेश की लिमिट 3 करोड़ रुपये है। इस एफडी स्कीम में 1 साल के टेन्योर 30 बीपीएस और 2 साल की एफडी पर 40 बीपीएस का अतिरिक्त ब्याज मिलता है।

Related Articles

Back to top button