पंजाबराज्य

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी पर लगे खालिस्तान के नारे

आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी है। श्री हरमंदिर साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब पर सुबह से ही संगत उमड़ी। संगत ने गुरुघर में शीश नवाया। इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस भी तैनात रही।

फरीदकोट के नवनिर्वाचित सांसद सरबजीत सिंह खालसा भी श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने पहुंचे। सरबजीत खालसा, सिमरनजीत मान, दल खालसा के समर्थकों ने खालिस्तान के नारे लगाए।

गर्मख्याली संगठन दल खालसा ने इसी दिन अमृतसर बंद रखने का आह्वान भी किया है। दल खालसा के प्रवक्ता परमजीत सिंह की तरफ से बंद को लेकर शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स व बैनर भी लगाए गए हैं। 

पंजाब पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, सैकड़ों की संख्या में सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों की परिसर के अंदर तैनाती की गई है। घंटाघर चौक स्थित श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर भी सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में श्री हरिमंदिर साहिब गलियारा के चप्पे-चप्पे पर निगाह रखी जा रही है। हरिमंदिर साहिब को आने-जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस नाके लगाकर सुरक्षा को बढ़ा गया है। इसके चलते 24 से अधिक डीएसपी से लेकर एसएसपी तक के अधिकारी तैनात किए गए हैं। जबकि दो हजार से करीब पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button