राजस्थानराज्य

ओलंपिक खेलों के लिए 10 साल तक के बच्चों का चयन करके दी जाएगी खास ट्रेनिंग: कर्नल राठौड़

विश्व में ओलंपिक खेलों का विशेष महत्व है और इसी को लेकर राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आगामी 2036 ओलंपिक खेलों के लिए राजस्थान में 10 साल तक के बच्चों का चयन कर उन्हें खास ट्रेनिंग देने की बात कही है और उम्मीद जताई है कि 2036 के ओलंपिक खेलों तक ये अच्छे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन सकें और भारत की झोली में सबसे अधिक पदक डालें।

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 78वें स्वतंत्रता दिवस जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमें 2036 के ओलंपिक तक ऐसी तैयारी करनी है कि भारत नंबर 1 पर आए। इसके लिए राजस्थान की तरफ से हम 10 साल के एक हजार बच्चों का चयन कर उन्हें खास ट्रेनिंग देंगे। मुझे यकीन है अगले 12 साल में वे अंतर्राष्ट्रीय लेवल के सबसे अच्छे खिलाड़ी होंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार में उद्योग एवं वाणिज्य, युवा मामले एवं खेल विभाग में कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ एथेंस 2004 ओलंपिक खेलों में पुरुषों की डबल-ट्रैप स्पर्धा में दूसरा स्थान प्राप्त कर अपने देश के लिए पहला व्यक्तिगत ओलंपिक रजत पदक जीत चुके हैं।

Related Articles

Back to top button