राष्ट्रीय

कटक: चौद्वार औद्योगिक इलाके में आदिवासी नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म

कटक के चौद्वार थाना अंतर्गत काजलकणा औद्योगिक इलाके में एक शर्मनाक घटना घटी है। वहां मौजूद एक लकड़ी के कारखाने में काम करने वाली एक आदिवासी नाबालिग के साथ वहां पर कार्य करने वाले अन्य तीन कर्मचारियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है।

चौद्वार थाने में पीड़िता की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई है और इसे लेकर स्थानीय इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए इस घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उन्हें कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, चौद्वार थाना अंतर्गत कजलकणा इलाके में मौजूद एक लकड़ी के कारखाना में काम करती थी। यह आदिवासी नाबालिग वहां पर श्रमिक के तौर पर कुछ महीनों से कार्य कर रही थी। कंपनी परिसर में इस कंपनी के तीन अन्य कर्मचारी उस आदिवासी नाबालिंग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

इस संबंध में शिकायत आने के बाद चौद्वार थाना पुलिस तुरंत बीएनएस की धारा 70(2),351 (3), 3(5) और 6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। बीएनएस की धारा 180 में पुलिस ने पीड़िता का बयान रिकॉर्ड किया है।

पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई है। जाजपुर में मौजूद पीड़िता के स्कूल में उसकी उम्र की जांच पड़ताल की गई है।

वह 13 साल की होने की बात स्पष्ट होने के बाद उसे सबूत के तौर पर पुलिस ने हासिल किया है । तीनों आरोपी के कपालेश्वर में मौजूद कंपनी मालिक के घर पर छुपे रहने की बात खबर पाते ही चौद्वार थाना पुलिस की एक टीम वहां पर अचानक से छापामारी करते हुए तीनों को दबोच लिया।

फिर उनके नाम पर मामला दर्ज कर कोर्ट चालान करते हुए उन्हे जेल भेज दिया है। चौद्वार थाना के जांच अधिकारी पीड़िता को सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलफेयर कमेटी) में हाजिर किया है। जहां पर उसकी बयान रिकॉर्ड करने के बाद पुनर्वास के लिए उसे वसुंधरा में रखा गया है।

Related Articles

Back to top button