अध्यात्म

करियर, कारोबार में मिलेगी अपार सफलता, लेकिन शिवलिंग पर जरूर अर्पित करें विशेष चीजें

सनातन धर्म में देवों के देव महादेव को सबसे उच्च स्थान प्राप्त है। शिव जी को कई पर्व समर्पित हैं। इनमें मासिक शिवरात्रि का पर्व भी शामिल है। इस त्योहार को कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को बेहद उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष मासिक शिवरात्रि व्रत 01 सितंबर (Masik Shivratri 2024 Date) को किया जाएगा। इस दिन साधक व्रत रखते हैं। साथ ही जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए महादेव की उपासना करते हैं। मान्यता है कि शिव जी की उपासना करने से साधक को सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है। अगर आप भी जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं, तो इस दिन पूजा के दौरान शिवलिंग पर विशेष चीजें अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से साधक को महादेव की कृपा प्राप्त होती है।

शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें
ऐसी मान्यता है कि मासिक शिवरात्रि पर महादेव की पूजा और शिवलिंग का जलाभिषेक करने से शिव जी प्रसन्न होते हैं और साधक को सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है, लेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखें कि जल अर्पित करने के लिए तांबे के लोटे का प्रयोग करना चाहिए। इससे साधक के जीवन में आ रही सभी तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं और धन लाभ के योग बनते हैं।

इसके अलावा मासिक शिवरात्रि पर शिवलिंग पर गेहूं और चावल अर्पित करना बहुत शुभ माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको सुख-शांति की प्राप्ति हो सकती है।
अगर आपको मनचाहा वर नहीं मिल रहा है, तो ऐसे में मासिक शिवरात्रि पर विधिपूर्वक भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा-अर्चना करें और जल में थोड़ा सा गंगाजल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। मान्यता के अनुसार, इस टोटके को करने से साधक को मनचाहे वर की प्राप्ति होती है और जल्द विवाह के योग बनते हैं।

अगर आप करियर और कारोबार में किसी बाधा का सामना कर रहे हैं, तो मासिक शिवरात्रि पर भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करें। ऐसी मान्यता है कि शिव जी का गन्ने के रस से अभिषेक करने से साधक को करियर और कारोबार में सफलता मिलती है।

Related Articles

Back to top button