राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बोला हमला, जानिए क्या बोलें..

2002 गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के बलात्कार केस में दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीधे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में ‘बलात्कारियों’ का साथ।  दरअसल, सोमवार को गुजरात सरकार ने कोर्ट में दलील दी थी कि उन्होंने दोषियों की रिहाई केंद्र सरकार के कहने पर की। 15 अगस्त के दिन रेपिस्टों की रिहाई हुई थी। जेल के बाहर उन्हें मिठाई खिलाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया था।

मंगलवार को ट्विटर में पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी ने एक बार फिर हमला बोला। इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त राहुल गांधी ने लिखा, “लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में ‘बलात्कारियों’ का साथ। प्रधानमंत्री के वादे और इरादे में अंतर साफ है, PM ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है।”

पीएम मोदी ने की थी महिला सशक्तीकरण की बात
पीएम मोदी ने 15 अगस्त को अपने संबोधन में महिला सशक्तिकरण का आह्वान किया था। यही वह दिन था जब गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो से बलात्कार के 11 दोषियों, जिन्हें आजीवन कारावास की सजा मिली थी, को लगभग 15 साल की सजा के बाद समय से पहले रिहा कर दिया गया था। गुजरात सरकार ने “अच्छे व्यवहार” का हवाला देते हुए यह फैसला लिया था। जिसके बाद जेल से रिहाई होते ही दोषियों के रिश्तेदारों और कुछ हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा माला और मिठाई के साथ उनका स्वागत किया गया।

Related Articles

Back to top button