राज्यहरियाणा

किरण चौधरी आज बीजेपी से राज्यसभा का भरेंगी नामांकन

हरियाणा के पूर्व CM बंसीलाल की बहू पूर्व विधायक किरण चौधरी आज बीजेपी से राज्यसभा का नामांकन भरेंगी। राज्यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया 14 अगस्त से शुरू हुई थी। इसकी अंतिम तारीख आज यानी 21 अगस्त तक है। 27 अगस्त को कैंडिडेट नाम वापस ले सकेंगे। 3 सितंबर को वोटिंग के बाद ही रिजल्ट जारी होगा।

बता दें कि बीजेपी ने किरण को मंगलवार को उम्मीदवार घोषित किया। इससे पहले किरण ने भिवानी के तोशाम से कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दिया, जिसे हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने स्वीकार कर लिया है। किरण चौधरी ने बेटी श्रुति चौधरी की भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से टिकट कटने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी। BJP में शामिल होने के दो महीने बाद उन्हें राज्यसभा भेजा जा रहा है। यह राज्यसभा सीट रोहतक से लोकसभा चुनाव जीते कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्‌डा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। किरण के राज्यसभा जाने के बाद अब उनकी बेटी श्रुति चौधरी के तोशाम सीट से विधानसभा की दावेदारी पक्की मानी जा रही है। किरण चौधरी की राज्यसभा सीट पर एक-तरफा जीत पक्की है। कांग्रेस विधानसभा में पर्याप्त विधायक न होने की बात कहकर उम्मीदवार उतारने से इनकार कर चुकी है।

BJP विधायक दल की मीटिंग में लगी मुहर
किरण चौधरी के नाम को लेकर मंगलवार को चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की मीटिंग हुई। जिसमें सर्वसम्मति से उनके नाम पर मुहर लगाई गई। वहीं किरण चौधरी को इसके बारे में पहले बता दिया गया था, इसलिए उन्होंने विधायक पद छोड़ दिया।

Related Articles

Back to top button