अन्तर्राष्ट्रीय

कीव की सड़कें एक बार फिर ड्रोन मिसाइलों से दहली

यूक्रेन की राजधानी कीव की सड़कें एक बार फिर ड्रोन मिसाइलों से दहल उठी। सोमवार तड़के रूस की तरफ से यहां की इमारतों पर मिसाइलें दागी गई हैं। स्थानीय लोगों को विस्फोटों की तीन आवाजें आई हैं। यह सप्ताह में दूसरा सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले भी रूस ने कीव समेत कई शहरों पर 40 से ज्यादा मिसाइलें दागी थी। इस बार भी ईरान की कामिकेज ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। कीव में रूस की तरफ से दागी जा रही मिसाइलों के हमले का मंजर भी सामने आया है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ एंड्री यरमक ने राजधानी कीव के केंद्रीय शेवचेनकिव्स्की जिले में कई विस्फोटों की आवाज सुनने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कीव पर सोमवार तड़के “कामिकेज ड्रोन” द्वारा हमला किया गया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, “रूसियों को लगता है कि इससे उन्हें मदद मिलेगी, लेकिन यह उनकी हताशा को दर्शाता है।” 

हवाई हमले के साथ ही सायरन से डर गए स्थानीय
जानकारी के अनुसार, तीन विस्फोट सुबह 6:35 से 6:58 बजे के बीच हुए। पहले विस्फोट से कुछ समय पहले हवाई हमले के सायरन बजाए गए। शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि एक विस्फोट राजधानी के केंद्रीय शेवचेनकिवस्की जिले में हुआ। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी, “सभी सेवाएं मौके पर पहुंच गई हैं। एयर अलर्ट जारी है। लोगों से निवेदन है कि आश्रयों में रहें!” हमले में मारे जाने वाले लोगों की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

10 अक्टूबर को रूस ने किया था बड़ा अटैक
इससे पहले 10 अक्टूबर को रूस की तरफ से कीव समेत कई शहरों में 40 से ज्यादा मिसाइलें दागी गई थी। पिछले साल से जारी युद्ध के बाद रूस का यह सबसे बड़ा हवाई हमला माना गया। इस हमले में हमलों में कम से कम 19 लोग मारे गए और 105 अन्य घायल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button