राज्यहरियाणा

कुरुक्षेत्र: धान खरीद न होने पर भड़के किसान, पिहोवा में रोड जाम कर लगाया धरना

कुरुक्षेत्र में धान खरीद न होने से किसानों का गुस्सा फूटने लगा है। पिहोवा में किसान व मजदूर सड़कों पर उतर आए और मेन चौक के पास रोड जाम कर दिया। किसान जमकर नारेबाजी कर रहे हैं जबकि पुलिस उन्हें समझाने के प्रयास कर रही है। किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं।

किसानों का कहना है कि 20 दिनों से मंडी में उनकी धान पड़ी है, लेकिन खरीद नहीं हो रही। किसान यहां धान की पहरेदारी करने को मजबूर हो रहे हैं जबकि मौसम में बदलाव के चलते भी उनमें चिंता बनी हुई है। किसानों का कहना है कि उनकी धान की खरीद नहीं हो रही है और अधिकारी मंडी में आ रहे हैं तो वे अधिक नमी का बहाना कर रहे हैं। किसान न अपने धान को खेत में रख पा रहे हैं और न ही मंडियों में बिक रहा है। ऐसे प्रशासन कोई समाधान नहीं निकाल पा रहा है।

मिलर्स के साथ बातचीत का समाधान प्रशासन व सरकार को करना है लेकिन इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। उधर धान खरीद कार्य न होने से हजारों मजदूरों की रोजी रोटी पर भी संकट आ गया है। मजदूरी न मिलने से उनके सामने परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो चुका है। अधिकारी महज आश्वासन ही दे रहे हैं। किसानों ने पिहोवा मेन चौक पर रोड जाम करने के साथ ही धरना भी शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button