पंजाबराज्य

कुलविंदर कौर की मां का बड़ा बयान

मंडी की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रणौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारा गया था। आरोप सीआईएसएफ की कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर पर लगा था। इसके बाद से मामला गर्माता जा रहा है। 

मंडी की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रणौत को थप्पड़ मारने के मामले में फिर नया मोड़ आ गया है। CISF कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर की मां ने कहा कि मेरी बेटी ऐसा नहीं कर सकती, कंगना ने गलत भाषा का इस्तेमाल कर उसे उकसाया होगा या मजबूर किया होगा। 

कुछ दिन पहले मंडी से भाजपा सांसद बनीं कंगना रणौत को चंडीगढ़ के शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर ने थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद से मामला काफी गर्मा गया था। 

16 साल से कर रही है ड्यूटी

अब कुलविंदर कौर की मां वीर कौर ने एक वीडियो में कहा कि कुलविंदर अपनी ड्यूटी पिछले 16 साल से कर रही है। कंगना रणौत ने उन्हें बुरे शब्दों का इस्तेमाल करके उकसाया होगा। उसके पहले भी कई गलत बयान हैं। वीर कौर ने कहा कि वह किसान मोर्चे में शामिल हुई थीं। किसानों के हक को लेकर ही वह मोर्चे का हिस्सा रहीं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार में कई लोग फौज में हैं। वह किसान व जवान परिवार से संबंध रखती हैं। 

वीर कौर ने दावा किया कि उनके फौजी जेठ ने 1965 की लड़ाई लड़ी। जंग के दौरान वहां उन्होंने पत्ते खा-खाकर दिन काटे। उन्होंने कहा कि अब तक कुलविंदर के थप्पड़ मारने का कोई सुबूत सामने नहीं आया है। जब तक वह सुबूत नहीं देख लेती, तब तक वह नहीं मानती कि उनकी बेटी ने ऐसा किया है। उन्होंने दावा किया कि उनका गांव दरिया ब्यास के किनारे है और बाढ़ से घिर जाता है। बचपन में बाढ़ के पानी से निकल कर कुलविंदर कौर पढ़ने के लिए जाती थी। मुझे अपनी बच्ची के बारे में अच्छे से पता है। 

पिता को नहीं बताया गया

कुलविंदर कौर के बड़े भाई शेर सिंह माहीलाल ने कहा कि अगर कुलविंदर कौर पर थप्पड़ मारने का आरोप है तो इसका कोई फुटेज या सुबूत सामने आना चाहिए। यदि कुलविंदर कौर कसूरवार है तो कंगना भी उतनी ही जिम्मेदार हैं। उस पर भी केस दर्ज किया जाना चाहिए। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। शेर सिंह ने एक बार फिर कहा कि पूरा देश कुलविंदर कौर का समर्थन कर रहा है। परिवार भी उसके साथ डटकर खड़ा हैं। हर कार्रवाई-लड़ाई के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं।

वहीं कुलविंदर कौर के पिता को इस पूरे मामले के बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है। वीर कौर ने कहा कि कुलविंदर के पिता बीमार हैं, इसलिए उन्हें इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है। 

कुलविंदर के मायके माहीवाल में किसान संगठनों का लगा तांता

थप्पड़ कांड के बाद से सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर के समर्थन में कई किसान संगठन आ गए हैं। उसके मायके जिला कपूरथला की सब-डिवीजन सुल्तानपुर लोधी के गांव माहीवाल में किसान संगठनों और किसान नेताओं का आना-जाना बराबर जारी है।

Related Articles

Back to top button