उत्तरप्रदेशराज्य

केस्को की कार्रवाई: घर में मिले 41 नए और पुराने बिजली के मीटर, दो जेई व एक लाइनमैन निलंबित…

कानपुर में चकेरी के विनोवाभावेनगर के एक घर में 41 नए और पुराने बिजली के मीटर बरामद होने पर केस्को एमडी सैमुअल पॉल एन के निर्देश पर दो जेई व एक लाइनमैन काे निलंबित कर दिए गए। इसके साथ ही एमडी के आदेश पर केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बुधवार देर रात दोनों जेई, लाइनमैन, मीटर लगाने वाले कर्मचारी और मीटर बरामद होने वाले मकान मालिक के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा 136 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि केस्को एमडी के निर्देश पर उन्होंने केसा के प्रवर्तन दल के प्रभारी हरिहर सिंह, जेई अमित कुमार और चकेरी पुलिस के साथ विनोवा भावेनगर निवासी प्रेम के घर पर छापेमारी की। उनके घर पर नए कनेक्शन के लिए मीटर लगाने का काम करने वाले अभिषेक किराए पर रहता था। छापे के दौरान अभिषेक के कमरे से टीम को 41 नए और पुराने मीटर मिले। इनमें से 31 मीटर सिंगल फेस, दो पुराने मीटर, नौ थ्री फेस सिक्योर व जीनस कंपनी के मीटर शामिल थे।

इसके अलावा एक नेट मीटर भी था। सभी मीटर को केसा हाउस में जमा करा दिया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए केस्को एमडी ने टेस्ट-तीन के जेई रामजीत राम, हैरिसगंज के जेई दिनेश कुमार बेलदार और टेस्ट-तीन के लाइनमैन विवेक को निलंबित कर दिया है। दोनों जेई मुख्यालय से संबद्ध किए गए हैं। उनके खिलाफ स्थानांतरण करने की संस्तुति उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड से की है।

Related Articles

Back to top button