अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा के बाद लेबनान में हिजबुल्लाह से भिड़ी इजरायली सेना

गाजा के बाद अब लेबनान में इजरायली सेना और हिजबुल्लाह के बीच भीषण युद्ध चल रहा है। दोनों तरफ से शुक्रवार को ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई, जिसमें भारी मशीन गन फायर, तोपखाने और मिसाइल के साथ-साथ हवाई हमले भी शामिल हैं।

लेबनान के सैन्य सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इजरायल ने ड्रोन और युद्धक विमानों से दक्षिणी लेबनान के सात कस्बों और गांवों पर नौ हमले किए। साथ ही पूर्वी लेबनान-सीरियाई सीमा पर हरमेल, अल-कसर और मत्राबा क्रॉसिंग पर भी तीन हमले किए।

लेबनान ने इजरायल की ओर 50 मिसाइलें दागी
समाचार एजेंसी आईएएनएस ने शिन्हुआ के हवाले से बताया कि लेबनान की सेना ने तीन अलग-अलग समूहों में इजरायल की ओर 50 सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलें दागी। वहीं, इजरायल के आयरन डोम मिसाइलों ने कई लेबनानी मिसाइलों को नष्ट कर दिया।

हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों पर कत्यूषा मिसाइलें छोड़ीं
इस बीच, हिजबुल्लाह ने शुक्रवार को पश्चिमी गैलिली में इजरायली ठिकानों पर कत्यूषा मिसाइलें दागने के साथ ही अल-रहेब, अल-मर्ज, बयाद ब्लिडा और अल-समाका के ठिकानों को भी निशाना बनाया। इस दौरान हिजबुल्लाह ने एक इजरायली युद्धक विमान पर को भी निशाना बनाया।

फुआद शुक्र की मौत के बाद बौखला हिजबुल्लाह
बता दें कि इजरायल ने एक हमले में हिजबुल्लाह के शीर्ष कमांडर फुआद शुक्र को मार गिराया है। अपने शीर्ष कमांडर फुआद की मौत को बाद हिजबुल्लाह बौखला गया है और इजरायल के खात्में के लिए निर्णायक युद्ध लड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button