राष्ट्रीय

गुजरात के करीब अरब सागर में बड़ा हादसा, भारतीय तटरक्षक का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

गुजरात के करीब अरब सागर में एक बड़ा हादसा हुआ है। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के एक हेलीकॉप्टर को पोरबंदर तट के पास अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, जिसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का मलबा मिल गया है।

हेलीकॉप्टर में 4 क्रू मेंबर सवार थे, जिसमें से एक चालक को बचा लिया गया है और शेष तीन चालक दल के सदस्यों की तलाश जारी है। इसके दो पायलट भी लापता हैं।

चार जहाज और दो विमान तलाशी में जुटे
भारतीय तटरक्षक बल ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर निकासी के लिए जहाज के पास जा रहा था। तटरक्षक बल ने तलाशी अभियान के लिए चार जहाजों और दो विमानों को लगाया है।

गुजरात में बचाव अभियान में था शामिल
भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के इस उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (एएलएच) ने गुजरात में हाल ही में आई तूफानी बारिश के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी। हेलीकॉप्टर हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल चालक दल को भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर चिकित्सा निकासी के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया।

गुजरात में भारी बारिश से लोग बेहाल
बता दें कि बाढ़ग्रस्त गुजरात में बचाव अभियान पोरबंदर और द्वारका जिलों के विभिन्न हिस्सों में चलाए जा रहे हैं।। अभियान के पहले दिन, भारतीय तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने खतरनाक हवाओं और कम दृश्यता के बीच 33 लोगों को बचाया।

दूसरे दिन, भारतीय तटरक्षक ने 28 अन्य व्यक्तियों को बचाया, जिससे बचाए गए लोगों की कुल संख्या 61 हो गई। गुजरात में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण गुजरात के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button