मध्यप्रदेशराज्य

गुना में भाजपा ने जीता वार्ड क्रमांक 30 का उपचुनाव

मध्य प्रदेश के गुना नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 30 के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने बड़े अंतर से जीत हासिल कर ली है। भाजपा के प्रत्याशी रमेश भील विजयी घोषित हुए हैं। जबकि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी हेमलता सितारा चुनाव हार गई हैं। बता दें कि गुना नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 30 में 11 सितम्बर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था। इस दौरान कुल 1876 मतदाताओं ने वोट डाले थे। मतों की गिनती शुक्रवार सुबह 9 बजे जिला मुख्यालय स्थित प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में की गई। महज 45 मिनट बाद चुनाव परिणामों की घोषणा कर दी गई है। मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी रमेश भील को 1116 वोट मिले, जबकि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी हेमलता सितारा को 737 मत ही प्राप्त हो सके। नोटा को 23 मतदाताओं द्वारा चुना गया। इस तरह भाजपा प्रत्याशी रमेश भील 379 मतों के बड़े अंतर से चुनाव जीते गए हैं।  

जीत के बाद भावुक हुए भील, गलतियों के लिए मांगी माफी
उपचुनाव में मिली जीत के बाद वार्ड क्रमांक 30 के नव निर्वाचित पार्षद रमेश भील भावुक हो गए। उन्होंने जीत के लिए वार्ड के मतदाताओं का आभार जताया। साथ ही पूर्व में हुई गलतियों के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी। रमेश भील ने कहा कि यह जीत उनकी अपनी नहीं है बल्कि वार्ड 30 के मतदाताओं और भाजपा की जीत है। रमेश ने आश्वासन दिया है कि वार्ड में अधूरे रह गए कार्यों को जल्द पूरा कराया जाएगा। सीसी निर्माण जैसे कार्यों में गति लाई जाएगी।

इसलिए हुए उपचुनाव
बता दें कि वार्ड क्रमांक 30 के मतदाताओं ने साल 2022 में हुए नगरपालिका चुनाव के दौरान भाजपा के अमित गौड़ को अपना पार्षद चुना था। निर्वाचित होने के लगभग एक साल बाद अमित गौड़ शासकीय सेवा में चयनित हो गए और उन्होंने पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद इस वार्ड में उपचुनाव कराए गए। भाजपा ने पूर्व पार्षद रमेश भील को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। जबकि कांग्रेस ने सबसे पहले हरिराम सेहरिया को उम्मीदवार बनाया। लेकिन एक नाटकीय घटनाक्रम के दौरान हरिराम सेहरिया ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। फॉर्म भरने की तारीख समाप्त होने की वजह से कांग्रेस को अपने पुराने कार्यकर्ता विक्की सितारा की माँ हेमलता सितारा को समर्थन देना पड़ा। पूरा चुनाव काफी रोमांचक रहा। इस दौरान वार्डवासियों की ओर से विकास कार्य नहीं होने के आरोप लगे। नाराजगी भी देखी गई। लेकिन परिणाम भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आए हैं।

Related Articles

Back to top button