पंजाब

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पंजाबियों को मिलेगी ये खास सुविधा

पंजाब के लोगों की मांग को देखते हुए शहीद भगत सिंह इंटरनैशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ से सिंगापुर के लिए सीधी फ्लाइट विंटर शैड्यूल में शामिल होगी। अथॉरिटी ने मई में एयरलाइंस को पत्र लिख इंटरनैशनल फ्लाइट शुरू करने के लिए कहा था, जिसके बाद सिंगापुर की दो एयरलाइंस फ्लाइट शुरू करने को तैयार हैं।

अक्तूबर में फ्लाइट्स को चलाने के लिए हामी भरी है। एयरलाइंस ने पैसेंजर फुटफॉल को लेकर सर्वे भी करवा लिया है। अधिकारियों का कहना है कि सर्वे में लोगों का अच्छा रिस्पांस रहा है। दो एयरलाइंस कम्पनियों विस्तारा और इंडिगो अपनी फ्लाइट्स शुरू करेंगी। अधिकारियों का कहना है कि पत्र लिखने के बाद इन दोनों एयरलाइंस ने विंटर शैड्यूल में फ्लाइट्स चलाने के लिए हामी भरी है। इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, क्योंकि किसी भी इंटरनैशनल फ्लाइट को चलाने के लिए प्रोसैस पूरा करने में 2 से 3 माह का समय लग जाता है।

अयोध्या के लिए भी बढ़ रही है मांग
इंटरनैशनल फ्लाइट के साथ ही तीन डोमेस्टिक फ्लाइट भी शुरू होंगी, जिसमें अयोध्या, नांदेड़ और श्रीनगर की फ्लाइट है। अधिकारी ने बताया कि यह तीनों फ्लाइट भी विंटर शैड्यूल में शुरू की जाएंगी, क्योंकि नांदेड़ के लिए पंजाब के लोगों की अधिक मांग है, जबकि अयोध्या के लिए भी मांग बढ़ रही है। ऐसे में इंडिगो और विस्तारा ने यहां के लिए फ्लाइट चलाने के लिए हामी भरी है।

Related Articles

Back to top button