राज्यहरियाणा

चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू

हरियाणा में दस लोकसभा सीटें हैं। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और जजपा अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के बीच लंबी बातचीत हुई थी। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों पार्टियां मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। हालांकि सोमवार शाम को कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे थे।

लोकसभा चुनाव से पहले आज सीएम मनोहर लाल ने भाजपा विधायक दल की एक अहम बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक हरियाणा निवास में हो रही है। बीजेपी के सभी विधायक, मंत्री बैठक में मौजूद हैं। हरियाणा बीजेपी प्रभारी विप्लव देव और हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष नायब सैनी भी बैठक में मौजूद हैं। 

वहीं जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली में बैठक बुलाई है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास पर चर्चा में पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक शामिल होंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव समेत राजनीतिक समीकरणों पर चर्चा की संभावना है। 

इससे पहले देर शाम सीएम ने अपने आवास पर एक अनौपचारिक कैबिनेट बैठक भी ली थी। इसमें गृह मंत्री अनिल विज, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, कृषि मंत्री जेपी दलाल समेत कई मंत्री मौजूद रहे थे। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा भी बैठक में थे। सूत्रों के अनुसार बैठक में लोकसभा चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि इस बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला समेत जजपा का कोई मंत्री नहीं पहुंचा था। 

सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता व हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मुलाकात हुई थी। इसके बाद लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। नई दिल्ली में दोनों की करीब 45 मिनट की मुलाकात हुई। सूत्रों के मुताबिक बैठक में साथ लड़ने के नफा-नुकसान को लेकर चर्चा हुई। हालांकि अभी अंतिम मुहर नहीं लगी है। 

Related Articles

Back to top button