पंजाब

चंडीगढ़: लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज

कुख्यात गैंगस्टर और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई के निजी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू मामले की आज हाईकोर्ट में सुनवाई है। पंजाब सरकार आज अपना जवाब दाखिल करेगी। 

सूत्रों के अनुसार, लॉरेंस का इंटरव्यू पंजाब की किसी भी जेल से नहीं हुआ था। इस बारे में कोई सबूत मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को नहीं मिला है। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। 

ए कैटेगरी के गैंगस्टरों की सूची में शामिल लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू 14 और 17 मार्च को निजी टीवी पर प्रसारित हुआ था। इसके बाद स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित की गई थी। एसआईटी काफी समय से मामले की जांच कर रही थी। इसके बाद यह रिपोर्ट सामने आई है। 

लंबी पूछताछ के बाद बनी है रिपोर्ट
यह रिपोर्ट पूरी तरह गुप्त है, हालांकि सूत्रों से पता चला है कि रिपोर्ट बनाने से पहले एसआईटी ने इस मामले की लंबी पड़ताल की है ।एसआईटी ने 90 के करीब पंजाब पुलिस के अधिकारियों और जेल विभाग के मुलाजिमों और लारेंस से पूछताछ की है । एसआईटी  बठिंडा जेल भी गई थी ।इसके अलावा टीम ने खरड़ मानसा और उन स्थानों का दौरा भी किया था, जहां पर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड के दौरान रखा गया था।

Related Articles

Back to top button