राज्यहरियाणा

चिटफंड कंपनी में निवेश के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे

पानीपत । चिटफंड कंपनी के नाम पर नांगलखेड़ी के व्यक्ति से 10 लाख रुपये की ठगी कर ली। कंपनी के अधिकारियों ने पहले व्यक्ति को तीन गुना मुनाफे का लालच दिया फिर 10 लाख रुपये कंपनी के खाते में जमा कराकर पीड़ित से बात करनी बंद कर दी। पीड़ित ने इनकी शिकायत सेक्टर 29 थाना पुलिस में दी है। पुलिस ने शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

नांगलखेड़ी गांव निवासी नरेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने सूचना मिली थी कि चिटफंड की निजी कंपनी फैंटेसी गेम्स, सीआर लाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म और मल्टी लेवल मार्केटिंग व्यवसाय का व्यवसाय करती है और वे अपने व्यवसाय से भारी मुनाफा कमाते हैं । यह कंपनी पैसों का निवेश करने पर तीन गुना तक का मुनाफा देती है। उसे बताया गया कि कंपनी साप्ताहिक पांच प्रतिशत व मासिक 20 प्रतिशत तक का लाभ देती है। और उस लाभ से वे अपने सदस्य को उच्च रिटर्न दे रहे हैं। उसकी कंपनी मालिक तरुण त्रिखा, राहुल, प्रमोटर डब्ल्यू बहादुर , प्रज्ञा, अनूप सैनी व विनोद वर्मा से पानीपत में मुलाकात हुई। इन्होंने उसे पैसे निवेश करने पर अच्छे मुनाफे का लालच भी दिया। उसने इनके कहने पर 10 लाख रुपये कंपनी में निवेश कर दिया।
इस कंपनी के प्रमोटर और एजेंटों ने इस योजना में अधिक निवेशकों को फंसाने के लिए 10 मार्च को गोवा में, सात जून को लोनावाला, महाराष्ट्र में, आठ जुलाई को नासिक, महाराष्ट्र में सेमिनार आयोजित किया । इन लोगों ने उन एजेंटों के लिए थाईलैंड व दुबई जैसे दौरे का भी आयोजन किया जो कंपनी में अधिक निवेशक लाते हैं। पैसे निवेश करने के बाद जब उसने एक सप्ताह बाद इनसे संपर्क किया तो इन्होंने कोई उचित जवाब नहीं दिया। एक माह बाद भी उसको मुनाफा नहीं दिया। इसके बाद उसे पता चला कि इन लोगों ने उसे साथ ठगी की है। फिर उसने इनकी पुलिस को शिकायत दी।

Related Articles

Back to top button