राज्यहरियाणा

चुनाव परिणाम से पहले नड्डा-शाह से मिले मनोहर

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल चुनाव परिणाम से पहले नड्डा-शाह से मिले। उन्होंने वहां संभावित परिणामों के बारे में चर्चा की, एग्जिट पोल ने भाजपा का प्रदर्शन खराब बताया जा रहा है।

चुनाव परिणाम से ठीक एक दिन पहले पूर्व सीएम मनोहर लाल और चुनाव प्रबंधन समिति व राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला नई दिल्ली पहुंचे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर हुई बैठक में शामिल हुए। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे। बैठक के दौरान नड्डा व शाह ने अलग से बैठक कर पूर्व सीएम मनोहर लाल और बराला से संभावित परिणामों का फीडबैक लिया।

एग्जिट पोल में हरियाणा में भाजपा को तीन से चार सीटों का नुकसान बताया जा रहा है। लगभग सभी एग्जिट पोल के सर्वे में भाजपा का प्रदर्शन पिछले चुनाव के मुकाबले खराब बताया गया है। राज्य में कुछ ही महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। यदि परिणाम विपरीत आए तो इसका असर विधानसभा चुनाव में पड़ना तय है।

ऐसे में लोकसभा का यह परिणाम हरियाणा के लिए काफी मायने रखते हैं। शीर्ष नेतृत्व ने दोनों ही नेताओं से चुनाव प्रचार के बाद पड़े असर और कम मतदान के कारणों की भी चर्चा की है। हालांकि मनोहर लाल व बराला ने एग्जिट पोल के विपरीत परिणाम आने की बात कही है।

भाजपा लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही हरियाणा में दसों की दस सीट जीतने का दावा करती आई है। बैठक के दौरान उन्होंने भितरघात करने वाले पार्टी के नेताओं पर भी चर्चा की। ऐसे में चुनाव के दौरान पार्टी की खिलाफत करने वालों के खिलाफ जल्द कार्रवाई हो सकती है। बैठक में कम मतदान के कारणों पर भी चर्चा की गई। साथ ही मतगणना के दिन सभी केंद्रों पर पार्टी के काउंटिंग एजेंट के समय पर पहुंचने और विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए।

Related Articles

Back to top button