झारखंडराज्य

छह लाख का इनामी नक्सली सहित छह उग्रवादी गिरफ्तार

गुमला पुलिस ने भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर रंथु उरांव समेत कुल चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। जबकि लातेहार पुलिस ने जेजेएमपी के दो सबजोनल कमांडर को एके-47 हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि रंथु को रविवार को ही गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पुलिस ने देर शाम तक इसकी पुष्टि नहीं की है। रंथू उरांव कई बड़ी नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है।

पुलिस ने उस पर छह लाख का इनाम घोषित कर रखा है। 15 लाख का इनामी नक्सली बुद्वेश्वर उरांव, राजेश उरांव और लजीम अंसारी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद रंथू अकेला हो गया था। आसपास के ही नए सदस्यों को जोड़कर ठेकेदारों से लेवी वसूलने का काम करता था।

इधर, रंथु की निशानदेही पर दो अन्य को भी सिसई थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। जबकि, कामडारा थाना की पुलिस ने पीएलएफआइ का सक्रिय सदस्य अर्जुन राम को उसके गांव चिंतामनकुरा से गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया है।

थाना प्रभारी शशि प्रकाश ने बताया कि अर्जुन राम एक वर्ष से फरार चल रहा था। लातेहार पुलिस ने जेजेएमपी के दो सबजोनल कमांडर को एके-47 हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में खुर्शीद अंसारी (हेठ पोचरा, लातेहार) व फेंकू भुइयां उर्फ सर्वनाश (कुरियाम, बालूमाथ) है।

पुलिस ने इसके पास से एके-47 राइफल (मेड इन चाइना), एके-47 का मैगज़ीन एक, एके-47 की आठ गोलियां, तीन मोबाइल व एक जिओ राइटर बरामद किया है। एसपी कुमार गौरव ने मंगलवार को पत्रकारों को दोनों के पकड़े जाने की जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button