राज्यहरियाणा

जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ इंस्पेक्टर का पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर

हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में तैनात इंस्पेक्टर कुलदीप मलिक सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। आज सुबह जवान का पार्थिव शरीर जींद पहुंचा। जवान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ पैतूक गांव निडानी में किया जाएगा। कुलदीप मलिक का परिवार फिलहाल दिल्ली रहता है। वह कुश्ती के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने कई मेडल जीते थे। 34 साल पहले वह खेल कोटे से CRPF में कॉन्स्टेबल भर्ती हुए थे। 54 वर्षीय कुलदीप मलिक जल्द ही DSP प्रमोट होने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक कुलदीप जींद के निड़ानी गांव का रहने वाले थे। इंस्पेक्टर कुलदीप खेल कोटे से भर्ती हुए थे और 34 साल से नौकरी में थे। उनकी उम्र लगभग 54 साल बताई जा रही है। कुलदीप अगले महीने डीएसपी कोर्स पर जाने वाले थे। उनका एक बेटा आर्मी में तो दूसरा बेटा रेलवे पुलिस में है।

2 बेटे, एक सेना तो दूसरा रेलवे पुलिस में
उनके 2 भाई दिलबाग और सतपाल गांव में ही खेती करते हैं। कुलदीप के बड़े बेटे नवीन सेना में ड्राइवर के पद पर दिल्ली में तैनात हैं और छोटा बेटा संजय रेलवे पुलिस में अमृतसर में तैनात हैं। दोनों बेटे शादीशुदा हैं। कुलदीप की पत्नी का नाम लक्ष्मी देवी है।

Related Articles

Back to top button